Sohagpur: सड़क पर जमा हो रहा निस्तारी पानी, अब निजी रेस्टोरेंट के किनारे से बन रही कच्ची नाली

नगर परिषद की लापरवाही से अभी तक स्टेडियम की दुकानों सहित ईसाई मोहल्ले के रहवासियों के निस्तारी पानी को निकालने की नही की गई व्यवस्था, आम लोगो सहित वाटिका रेस्टोरेंट के ऑनर प्रशांत जायसवाल ने कलेक्टर सहित पीडब्ल्यूडी , नगर परिषद , एसडीएम आदि को शिकायत कर , व्यवस्था करने की उठी मांग ।

रिपब्लिक टुडे, सोहागपुर।

यहां शासकीय शराब दुकान के सामने बीच सड़क पर पानी जमा होने से आम लोगो को परेशान होना पड़ रहा है, सड़क पर पानी भरने से स्कूलों छात्रों सहित राहगीरों , वाहन चालकों को हमेशा दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है।
बता दे कि नगरीय क्षेत्र में बाटिका गार्डन और सरकारी शराब दुकान के सामने बरसाती और निस्तारी पानी भरने से दिक्कतें आ रही है, सड़क से निकलने वालों को पानी से होकर निकलना पड़ रहा है , दरअसल नगर परिषद द्वारा स्टेडियम में नियम विरुद्ध तरीके से जो दुकाने बनाई गई है उनके साथ साथ सीएम राइज स्कूल और ईसाई मोहल्ला सरदार वार्ड के रहवासियों का निस्तारी पानी को निकालने की कोई व्यवस्था नही की है, इस लापरवाही के चलते ईसाई मोहल्ले के घरों के निस्तारी पानी सहित कलारी के आसपास की दुकानों का पानी सड़क पर जमा हो रहा है, पानी को निकलने के लिये नाली भी नही है जिसके चलते बीच सड़क पर तलाब जैसे हालात बन गए है। अब सीएम राइज स्कूल, मित्र कन्या स्कूल सहित सेंट पैट्रिक स्कूल के बच्चों सहित आम लोगो ने एसडीएम , जिला कलेक्टर सहित नगर परिषद को शिकायत कर सड़क पर जमा हो रहे पानी की निकासी शीघ्र करने की मांग की है।

स्टेट हाइवे सड़क पर निस्तारी पानी की निकासी न होने से भर जाता है पानी।

नगर परिषद द्वारा निजी गार्डन के बाजू से खोदी नाली।

उधर सड़क पर जमा हो रहे पानी की निकासी के लिये नगर परिषद द्वारा वाटिका गार्डन की दीवार किनारे से नाली खोदी है, बताया जा रहा है कि सड़क पर जमा होने वाले निस्तारी पानी की निकासी को वाटिका गार्डन से लेकर पेट्रोल पंप और रेस्ट हाउस के पास वाले नाले से जोड़ा जाएगा, जिसमें काफी अड़चने आने की संभावना है, दरअसल जिस स्थान पर सड़क पर पानी जमा हो रहा है वहां से पेट्रोल पंप नाले की ऊँचाई ज्यादा है, जिसके चलते नाली को अधिक गहरा खोदना पड़ेगा, जिससे गहरी नाली में मवेशियों सगीत वाहनों ,आम राहगीरों के गिरने से दुर्घटना की संभावना बनी रहेगी।

वाटिका गार्डन संचालक ने प्रशासन को दिया सुझाव।
सड़क पर पानी जमा होने और निकासी की कोई व्यवस्था न होने से परेशान होकर वाटिका गार्डन के संचालक प्रशांत जायसवाल ने जिला कलेक्टर सहित स्थानीय प्रशासन को शिकायत दर्ज कराई है, इसके साथ साथ ईसाई मोहल्ले, सीएम राइज स्कूल , स्टेडियम की दुकानों के पानी की निकासी के लिये सुझाव देते हुए कहा है कि पानी की निकासी को सीएम राइज स्कूल के पीछे से नाले में मिलाया जा सकता है।

इनका कहना है।

फ़िलहाल पानी की निकासी के लिये कच्ची नाली बनाकर उसे रेस्ट हाउस के पास वाले नाले में जोड़ा जा रहा है, आगामी समय मे पक्की नाली बनाई जाएगी, सबसे नजदीक और शासकिय भूमि वाटिका के सामने की ही है जहां से नाली बनाई जा सकती है।

जी एस राजपूत , प्रभारी सीएमओ नगर परिषद सोहागपुर।