रेहटी में लोकायुक्त की बड़ी कार्यवाई , पटवारी 15 हजार रिश्वत के साथ अरेस्ट

रिपब्लिक टुडे, रेहटी।

सीहोर जिले के रेहटी में लोकायुक्त टीम ने बड़ी कार्यवाई करते हुए 15 हजार की रिश्वत के साथ राजस्व विभाग के पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इस कार्यवाई में पटवारी सचिन यादव के विरुद्ध भृष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाई की गई है।
बता दे कि आवेदक अधिवक्ता एवं कृषक ने लोकायुक्त भोपाल के एस पी मनु व्यास को शिकायत की थी की उसकी खेती की 1 एकड़ 20 डिसमिल जमीन ग्राम बोरदी तहसील रेहटी मे है, जिसकी रजिस्ट्री तथा नामांतरण की कार्यवाही तहसीलदार रेहटी से वह करवा चुके है, इस जमीन के बटान सीमांकन और खसरा अपडेट करवाने के लिए आवेदक से पटवारी सचिन यादव ने 25000 रुपयों की रिश्वत की मांग की है, लेकिन आवेदक रिश्वत की रकम पटवारी को नहीं देना चाहता था , जिसके चलते आवेदक की शिकायत पर एस पी लोकायुक्त के द्वारा गठित दल ने बुधवार को कार्यवाई करते हुए आवेदक से 15000 रूपये रिश्वत लेते हुए पटवारी

सचिन यादव पुत्र देवेश यादव उम्र 40 वर्ष पटवारी हल्का 44 एवं प्रभारी पटवारी हल्का 6 निवासी नारायण सिटी कॉलोनी नसरुल्लागंज को रंगे हाथों पकड़ा ,जैसे ही रिश्वत की यह राशि आरोपी ने तहसील कार्यालय रेहटी मे अपने कार्यालय के सामने परिसर मे शिकायतकर्ता से ली , शिकायतकर्ता का इशारा देखते ही लोकायुक्त टीम से आये अधिकारियो ने पटवारी को अरेस्ट कर लिया, पटवारी के हाथ धुलवाये जाने पर उसके हाथ लाल हो गए। इस बड़ी कार्यवाई में लोकायुक्त टीम में डी एस पी अनिल बाजपेई, निरीक्षक रजनी तिवारी. प्र. आर राजेंद्र पावन, प्र. आर रामदास कुर्मी, आर. मनमोहन साहू, हेमंत ठाकुर व हिम्मत सिंह शामिल थे।