Sohagpur: नगर पालिका पार्षदों ने किया परिषद बैठक का बहिष्कार

आवेदन देकर कहा वार्डो में कोई काम नही हो रहे , कुछ पार्षद बोले कोई तबज्जो नही दी जा रही, इसलिए बैठक का कर रहे बहिष्कार

रिपब्लिक टुडे, सोहागपुर।
नगर परिषद सोहागपुर इन दिनों चर्चाओं में है यहां जब से परिषद का गठन हुआ है तब से ही अध्यक्ष और पार्षदों के बीच समन्वय नही बन पा रहा है। पीआईसी की बैठकें भी नही हो पाई है, अब हालात ये हो गए है कि जिन पार्षदों ने अध्यक्ष को चुना है वही विरोध में खड़े हो रहे है। सोमवार को होने वाली परिषद बैठक कोरम पूरा न होने से केंसिल हो गई, अब 26 जून को परिषद की बैठक पुनः आहूत की गई है।
बता दे कि नगर परिषद सोहागपुर में अब सत्ताधारी दल के साथ साथ कांग्रेस के पार्षद मिलकर विरोध करने पर उतर रहे है, पार्षदों का कहना है कि न कोई मान सम्मान मिल रहा है न ही वार्डो में अथवा नगर में कोई काम हो रहे है, न अध्यक्ष सुनती है ओर न ही कोई कर्मचारी अधिकारी ध्यान दे रहे है ऐसे में अब हम परिषद की बैठक में शामिल होकर भी क्या करेंगे। सोमवार को दोपहर 3 बजे से बुलाई गई परिषद की बैठक में अध्यक्ष लता पटेल, उपाध्यक्ष आकाश रघुवंशी सहित पार्षद धर्मदास बेलवंशी और पार्षद आशीष विष्वकर्मा ही पहुचे , जिसके चलते कोरम के अभाव में कोई चर्चा नही हो सकी न ही किसी मुद्दे पर बात रखी जा सकी।

उधर सी एम ओ जी एस राजपूत का कहना है कि फ़िलहाल कोरम के अभाव में परिषद की बैठक निरस्त करके आगामी 26 जून को बुलाई गई है, वही एक आवेदन देकर 9 वार्ड पार्षदों ने बैठक का बहिष्कार किया है। जिनमें पार्षद हेमलता अहिरवार सुभाष वार्ड, हेमलता कहार अंबेडकर वार्ड, ज्योति चौरसिया रघुवंशीपुरा वार्ड,अमृता चौरसिया जवाहर वार्ड,भास्कर मांझी मतापुरा वार्ड,क़िलापुरा वार्ड पार्षद शवाना बसीम खान, गौतम वार्ड पार्षद कविता साहू, गांधी वार्ड पार्षद जमील खान सहित तिलक वार्ड पार्षद शकुन सराठे के हस्ताक्षर है।
इनका कहना है

हमारे वार्ड में न सफाई करवाई जा रही, न ही वार्ड की स्ट्रीट लाइट ठीक करवाई जा रही , न ही किसी प्रकार का कोई निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। पीएम आवास के हितग्राहियों के आवास अधूरे पड़े है , उनकी राशि नही दी जा रही, कोई सुनने वाला नही है।

हेमलता मोहन कहार , पार्षद अंबेडकर वार्ड।

न तो वार्ड में कोई काम हो रहे है न ही नगर हित मे कोई काम हो रहे है ऐसी परिषद की बैठक में जाकर क्या करेंगे।

हेमलता जगदीश अहिरवार पार्षद सुभाष वार्ड सोहागपुर।