राजगढ़: मानवता हुई शर्मसार, कचरा वाहन में शव भिजवाया अस्पताल

पेड़ पर लटका मिला था , युवक का शव

रिपब्लिक टुडे, राजगढ़।

राजगढ़ जिले से मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है. जहां एक मृतक युवक के शव को नगर पालिका के कचरा वाहन में अस्पताल ले जाया गया , दरअसल ये मामला खिलचीपुर ब्लाक का है। दरअसल यहां रविवार को एक युवक का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला था . जिसके बाद नगर में शव वाहन नही होने के कारण युवक के शव को कचरे की गाड़ी में ही डाल कर पोस्टमार्टम के लिए खिलचीपुर अस्पताल ले जाया गया ।

रविवार को सुबह 6 बजे खिलचीपुर हाइवे 52 के पास बने आदेश ढाबे के पीछे खेत में एक युवक का शव पेड़ पर लटका हुआ मिला । शव को देख लोगो मे अफरा तफरी मच गई, जिसके बाद खेत मालिक धनश्याम मालाकार ने तत्काल सूचना पुलिस को दी ।मौके पर पहुची पुलिस ने जांच पड़ताल की ,जिसमे पता चला कि युवक राजगढ़ थाना क्षेत्र के टोडरी गांव का रहने वाला हेमराज सौंधिया है। पुलिस ने घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दी । जिसके बाद मृतक युवक के परिजन खिलचीपुर पहुचे, मृतक के भाई विक्रम सौंधिया ने बताया कि हेमराज ट्रैक्टर चलता था । वहां पिछले 5 दिनों से घर से बिना बताए कही चला गया था ।

उधर मृतक के परिजनों का कहना है हेमराज ने आत्महत्या नही की है। ऐसे में उन्होंने हत्या की आशंका जताई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की और फिर नगर पालिका को शव वाहन भेजने को कहा, लेकिन नगर पालिका के पास शव वाहन नही होने के कारण, उन्होंने कचरा वाहन भेज दिया । जिसमे युवक के शव को डाल कर पोस्टमार्टम के लिए पहुचाया गया । अब यहां मामला नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है की जीते जीते भले सम्मान न मिले , लेकिन संवेदना अब मरने के बाद भी नही है।