Itarsi: रेलवे स्टेशन पर यूज किये हुए डिस्पोजल कंटेनर धोते वीडियो वायरल, क्या दोबारा उपयोग करते है डिस्पोजल

इटारसी रेल्वे स्टेशन पर फूड सेफ्टी पर सवाल, उपयोग किये गए कंटेनर को धोकर फिर से यूज करने की तैयार कर रहा था वेंडर, वीडियो वायरल , इटारसी रेलवे स्टेशन पर फूड लाइसेंसी ठेकेदार सीमा पांडे का है वेंडर

रिपब्लिक टुडे, इटारसी।

एमपी के सबसे बड़े रेलवे जंक्शन और देश के चारो कोनो से जोड़ने वाले इटारसी रेलवे स्टेशन पर फूड वेंडर द्वारा उपयोग किये गए डिस्पोजल कंटेनर को धोकर फिर से यूज किये जाने का मामला सामने आया है, वीडियो वायरल होने के बाद ट्रेनों में यात्रा करने वाले अब स्टेशन पर पैकेज्ड खाना लेने से गुरेज जरूर करेंगे।

दरअसल इटारसी रेलवे स्टेशन पर लाइसेंसी कैटरिंग ठेकेदार ही पैक्ड फूड (खानपान) यात्रियों को सप्लाई करते है, इसके अलावा स्टेशन पर अवैध वेंडर भी जीआरपी की मिलीभगत से खाने पीने के आइटम सप्लाई करते है, लेकिन देश के इस बड़े रेलवे स्टेशन पर ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि फूड पैकेजिंग के लिये उपयोग किये जाने वाले डिस्पोजल कन्टेनर को उपयोग के बाद फिर से धोकर रखा जा रहा हो, वीडियो में जो युवक दिखाई दे रहा है वह कोई अवैध वेंडर नही बल्कि लाइसेंसी ठेकेदार सीमा पांडे का अधिकृत वेंडर है जो डिस्पोजल को पुनः धोता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों सहित स्टेशन पर भोजन आदि लेकर खाने वालों को जरूर झटका लगा होगा, लेकिन वीडियो की पुष्टि भी हो गई है।

इनका कहना है-

इटारसी रेलवे स्टेशन के सीनियर डीसीआई विनोद वर्मा ने चर्चा के दौरान बताया है कि वेंडर की पहचान हो गई है, वह लाइसेंसी ठेकेदार सीमा पांडे का अधिकृत वेंडर है जो प्लेटफॉर्म पर पैक्ड फूड सप्लाई करता है, इस बात की जांच की जा रही है कि वह कंटेनर क्यो धो रहा था। आरपीएफ भी वेंडर से पूछताछ करेगी , फ़िलहाल वीडियो में ऐसा कुछ दिखाई नहीं दे रहा है कि वेंडर यूज किये हुए कंटेनर को डस्टबिन से उठा कर धो रहा है।
फिर भी यदि गड़बड़ी पाई गई तो कार्यवाई की जाएगी।