सोहागपुर के लोगो ने मिशाल पेश की , जानिए कितने मददगार है नगरवासी

रिपब्लिक टुडे,सोहागपुर।

नर्मदा की माटी और नर्मदा क्षेत्र के लोगो की बड़ी विशेषता है कि वे दिल से मददगार साबित होते है। जी हाँ ऐसा ही कुछ कर दिखाया है सोहागपुर के लोगो ने , एक गरीब और असहाय व्यक्ति के साथ जब दुर्घटना हुई तो सैकड़ो हाथ मदद के लिये उठ गए और वृद्ध सुक्कू की जान बच गई ।

बता दे कि नगर के मारूपुरा वार्ड में रहने वाले सुक्कू मेहरा जो कि हम्माली का काम कर अपना गुजर बसर करता था, गुरुवार को यहां के पलकमती नदी के पुल पर एक ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी , जिसके बाद सुक्कू हम्माल ट्रक के नीचे आ गया और उसके पैर के ऊपर से ट्रक का पहिया निकल गया। जिसके चलते उनका एक पैर गम्भीर रूप से तहस नहस हो गया था, पैर का मांस और चमड़ी अलग हो गई थी, जिसके बाद उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद नर्मदापुरम के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टर ने उनके एक पैर को काटने की सलाह दी तब ही उनकी जान बच सकती थी, गरीबी के चलते इलाज के लिये पैसे नही थे , ऐसे में जब लोगो ने मदद की गुहार लगाई तो सेकड़ो लोगो ने उनके बेटे के खाते में फोन पे से पैसे डालना शुरू कर दिया, देखते ही देखते एक लाख के लगभग रकम लोगो की मदद से पूरी हो गई।

ट्रक की चपेट में आने के बाद कि तश्वीर सुक्कू हम्माल

ऐसा पहली बार नही हुआ , नगर के सम्मानित लोगो द्वारा पहले भी जरूरतमंद और असहय लोगो के लिये आगे आकर मदद की गई है जो कि साधुवाद के पात्र है। मददगार ऐसे भी है जो सामने नही आते जो हमेशा असहाय लोगो की भड़क लिये तैयार रहते है, सोशल मीडिया पर अपील करने वाले लोगों की पहल की चर्चा भी हो रही है।