सुरजेवाला की जिला अध्‍यक्षों के साथ बैठक – टिकिट वितरण सहित जनआक्रोश याञा पर होगी चर्चा

रिपब्लिक टुडे, भोपाल.

कांग्रेस सभी सीटों पर टिकिट को लेकर अब पुन विचार करने में जुट गई, जिसके चलते अब पीसीसी में प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला सभी जिला अध्‍यक्षों के साथ बैठक अयोजित कर चर्चा करेंगे, बताया जा रहा है कि कांग्रेस की पहली सूची संसद के विशेष सञ के बाद जारी हो सकती है, इसके अलावा कांग्रेस, बीजेपी की दूसरी सूची का इंतजार भी कर रही है.

बता दें कि मध्‍य प्रदेश में सत्‍ता का हाथ से खो देने वाली कांग्रेस अब पुन हर हाल में सत्‍ता में वापिसी करना चाहती है. इस‍के लिए टिकिट वितरण का फार्मूला भी सर्वे को आधार मानकर ही किया जायेगा, प्रदेश के दोनो बड़े नेता दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की जोड़ी ने मोर्चा संभाल लिया है, पिछले चुनाव में हारी हुई सीटों सहित ग्‍वालियर चंबल संभाग सहित सिंधिया से प्रभावित सीटों की जिम्‍मेदारी पूर्व मुख्‍यमंञी दिग्विजय सिंह ने ले रखी है. लेकिन कांग्रेस ने अपनी पहली सूची को रोक दिया है, इसकी पहली बजह संसद का विशेष सञ और लगातर हो रही कार्रवाई को बताया जा रहा है, कांग्रेस यह भी देख रही है कि बीजेपी की अब दूसरी सूची कब जारी होगी, इसके साथ साथ जन आक्रोश याञा पर भी कांग्रेस को विचार मंथन करना है, उधर भाजपा छोड़ कांग्रेस में आए नेताओं को टिकिट देने पर भी आलाकमान का रूख देखना है जिसके बाद ही कांग्रेस सूची जारी करेगी.

लगातार हारी हुई सीटों पर फोकस

सूञों का कहना है कि इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उन सीटों पर फोकस कर रही है जो 2003 से भाजपा के कब्‍जे में उन सीटों पर नेताओं का खास ध्‍यान है साथ ही उन सीटों पर जमीनी सर्वे और गुटबाजी समाप्‍त करने जैसे मुददों पर बात की जा रही, लगातार हारने वाली सीटों पर कांग्रेस नए चेहरों को टिकिट देने का मन बना रही है कहा जा रहा है कि सीट पर महत्‍वाकांक्षी नेताओं के बीच चल रहे मनमुटाव के चलते ही कांग्रेस लगातार हार रही है. अब जिला प्रभारियों सहित जिला अध्‍यक्षों के आपसी समन्‍वय से ही नाम तय किया जायेगा, नेताओं के सर्मथकों को पिछले दरबाजे से टिकिट नही दिया जायेगा.