प्रचार में आई तेज़ी – पार्षदी के लिये निर्दलीय भी पीछे नही , आप भी हुई सक्रिय

रिपब्लिक टुडे, सोहागपुर।
यहां 6 जुलाई को होने वाले मतदान को लेकर सभी 15 वार्डो में प्रचार में तेज़ी आ गई है, जिसके चलते दोनों प्रमुख राजनैतिक दलों के अलावा आम आदमी पार्टी सहित निर्दलीय प्रत्याशी भी जोरशोर से वार्डो में निकल पड़े है। रोचक मुकाबला उन वार्डो में है जहां पार्टी से नाराज़ होकर कार्यकताओं ने निर्दलीय पर्चा भरा है।

बता दे कि सुभाष वार्ड में चार प्रत्याशी मैदान में है यहां गणेश अहिरवार जो कि भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के पदाधिकारी है ने पत्नी हेमलता को पार्टी से टिकिट न मिलने पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा है जिसके चलते यहां दोनों दलों के लिये कड़ी मशक्कत करना पड़ रहा है। उधर गौतम वार्ड में भी पूर्व पार्षद दीपक साहू की पत्नी कविता साहू जो भाजपा उम्मीदवार है कि सामने कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता पुलकित साहू ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उतर कर मुश्किल खड़ी कर दी है , बताया जा रहा है कि पुलकीत साहू समाज के वोट बैंक पर सेंध लगा सकते हैं वही राम प्रसाद वार्ड में भी पूर्व युवक कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष पवन सिंह चौहान ने भी कांग्रेस से टिकिट की माग की थी पार्टी ने उन्हें टिकिट नही दिया जिसके बाद वह भी आम आदमी पार्टी की टिकिट पर दोनों प्रमुख दलों के सामने मुश्किल खड़ी कर रहे है। वही रामगंज और रघुवंशीपुरा वार्ड में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अनिता अनिल गेहरिया और शशि संतोष मालवीय को भी कड़ी मेहनत करना पड़ रही है। शशि मालवीय एक तरह से कई सालो से नगर परिषद की राजनीति कर रही है तो अनीता अनिल गैहरैया पार्टी के लिये नया चेहरा है जो अचानक से अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हो गई है। बहरहाल दोनों पार्टी के कार्यकर्ता हर हाल में अपनी अपनी परिषद बनाने के मशक्कत करने में जुट गए है।

Advertisement

गणेश अहिरवार के खिलाफ हुई शिकायत , मारपीट की रिपोर्ट भी की गई

सुभाष वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशी हेमलता अहिरवार के पति गणेश अहिरवार के खिलाफ शनिवार की रात में पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है, तो गणेश अहिरवार ने भी शिकायती आवेदन देकर कार्यवाई की माग करते हुए कहा है कि वह अपने मित्र के गांव दुडादेह से रात्रि में सोहागपुर लौट रहे थे तब अज्ञात लोगों ने उन्हें रोककर झूमाझटकीमारपीट करते हुए चुनाव से फार्म उठाने की धमकी दी थी। श्री अहिरवार की शिकायत पर जांच की जा रही है, उधर सुभाष वार्ड से पार्षद पद की उम्मीदवार हेमलता का कहना है कि उनके पति को दबाव बनाया जा रहा है झूठी शिकायते की जा रही है जिससे उनका चुनाव प्रभावित हो सके, प्रशासन से सुरक्षा की मांग की गई है।

Advertisement