भाजपा और कांग्रेस में टिकिट को लेकर जोर आजमाइस शुरू

कांग्रेस से शशि संतोष मालवीय तो भाजपा से नीता प्रवीण साहू प्रबल दावेदार पिछडा वर्ग से निकल कर आ रहे नए प्रत्याशी

रिपब्लिक टुडे, सोहागपुर।

Advertisement

 एक तरफ प्रशासनिक अमला नगरीय निकाय चुनाव कराने को लेकर तैयार बैठा है, वही अब एक साल से भी अधिक समय से चुनाव का इंतजार करने वालो का इंतजार भी खत्‍म होने वाला हैं . चुनाव को देखते हुए अब अध्‍यक्ष सहित पार्षद पद के दावेदारो ने भी तैयारियां शुरू कर दी है. यहां पिछड़ा वर्ग के लिए अध्यक्ष सीट  आरक्षित हुई है जिसके बाद दावेदार तलाशे जा रहे है। भाजपा से नगर में सबसे प्रबल और मजबूत दावेदारी नीता प्रवीण साहू की बताई जा रही है, प्रवीण साहू पूर्व नपा उपाध्यक्ष और अनाज व्यापरी महेश साहू की पुत्रवधु है। प्रवीण साहू पूर्व में अपने पिता के साथ कांग्रेस की राजनीति कर चुके है,लेकिन विरोधाभाष के चलते उन्होने भाजपा

का साथ ठीक समझा, वही भाजपा से युवा नेता प्रशांत मालवीय भी पत्नि श्वेता मालवीय को चुनावी मैदान में उतारने के लिए टिकिट के दावेदार है, इनके साथ साथ पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष संजय मालवीय का नाम भी लोगो से सुना जा रहा है। चर्चा इस बात की भी है कि नगर के एक स्कूल संचालक भी अपनी पत्नि के लिए विधायक विजय पाल सिंह से टिकिट की जुगत में है।

Advertisement

   कांग्रेस पार्टी का शहरी क्षेत्र मे प्रभाव अधिक होने और सक्रिय राजनीति से जुड़े रहने के चलते नपा अध्यक्ष संतोष मालवीय पर एक बार हाई कमान विश्वास कर सकता है ऐसा हुआ तो कांग्रेस से पुन शशि मालवीय उम्मीदवार हो सकती है। वही यदि नगरीय निकाय चुनाव में यदि विधानसभा प्रत्याशी सतपाल पलिया से विचार विमर्श किया गया तो यहां मारूपुरा निवासी ठेकेदार उमेश सराठे पत्नि सरिता सराठे को मैदान में उतार सकते है, वही जयंती जगदीश भावसार भी सतपाल कोटे से टिकिट के दावेदार बताए जा रहे है। इनके साथ साथ कांग्रेस से यदि मौका मिला तो साहू समाज का प्रतिन‍िधित्‍व लक्ष्मी सुनील साहू उर्फ भूरा साहू कर सकती है. इनके अलावा नगर में वाटिका रेस्टारेंट और जायसवाल पेट्रोल पंप के संचालक प्रशांत जायसवाल भी पत्नि को कांग्रेस की  टिकि ट पर नगर परिषद चुनाव में उतारने की तैयारी में है, ऐसा कहा जा रहा है कि लेकिन कांग्रेस हर हाल में सोहागपुर नगर परिषद की सीट खोना नही चाहती, इसके लिए विरोध करने वालो पर कार्रवाई भी करने से हाईकमान पीछे नही रहेगा।

Advertisement