हवाई यात्रा के लिये सीनियर सिटीजन को 50% छूट

एयर इंडिया (Air India) की ये स्कीम देशभर में सभी रूट पर लागू रहेगी. वहीं, इसके लिए सीनियर सिटिजन (Senior citizen) पैसेंजर को कम से कम 3 दिन पहले टिकट बुक करानी होगी, वरिष्‍ठ नागरिक के साथ यात्रा करने वाले बच्‍चों का पूरा किराया लगेगा
नई दिल्ली। देश की सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया ने सी‍नियर सिटिजंस को आकर्षित करने के लिए शानदार स्कीम शुरू की है। स्कीम के तहत अगर कोई सीनियर सिटिजन (Senior Citizens) एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा करेंगे तो उन्हें बेसिक फेयर (Basic Fare) में 50 फीसदी की छूट मिलेगी। एविएशन मिनिस्ट्री ने बताया कि एयर इंडिया की ये स्कीम देशभर में सभी रूट पर लागू रहेगी. वहीं, इसके लिए सीनियर सिटिजन पैसेंजर को कम से कम 3 दिन पहले टिकट बुक करानी होगी। 

फ़ोटो – फ़ाइल साभार इंटरनेट

सीनियर सिटिजन यात्रा के समय रखें जरूरी दस्तावेज

Advertisement

एविएशन मिनिस्ट्री के अनुसार, जब भी सीनियर सिटिजन एयर इंडिया की फ्लाइट से यात्रा करें तो उनके पास कुछ जरूरी दस्तावेज होने चाहिए, इनमें पहचान के लिए यात्री की जन्मतिथि वाला फोटो पहचान पत्र शामिल है,  मिनिस्ट्री ने कहा कि अगर यात्री के पास पहचान पत्र नहीं होगा तो उन्हें टिकट पर मिलने वाली छूट नहीं दी जाएगी। दूसरे शब्‍दों में कहें तो ऐसी स्थिति में सीनियर सिटिजन पैसेंजर को पूरा किराया देना होगा।

साभार – news18 हिंदी

Advertisement