कलेक्टर ने किया कृषि उपज मंडी का औचक निरीक्षण


सभी एसडीएम मंडियों का सघन निरीक्षण कर 3 दिन में रिपोर्ट दें, परिवहन एवं भुगतान में देरी पर संबंधित अधिकारियों से स्पष्टीकरण लेने के दिए निर्देश

रिपब्लिक टुडे, होशंगाबाद । सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अपने-अपने क्षेत्रों में कृषि उपज मंडियों एवं खरीदी केंद्रों का सघन निरीक्षण कर तीन दिन में रिपोर्ट दें। मंडियों एवं खरीदी केंद्रों पर व्यवस्थाओं को मजबूत रखें। उपार्जन कार्य की सतत मॉनिटरिंग करें। यह निर्देश कलेक्टर श्री धनंजय सिंह ने कृषि उपज मंडी होशंगाबाद के निरीक्षण के दौरान दिए। कलेक्टर ने रविवार को कृषि उपज मंडी का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरियाम, एसडीएम होशंगाबाद एवं उपार्जन संबंधी अधिकारी उपस्थित रहें।   कलेक्टर ने कृषि उपज मंडी में उपार्जित धान के परिवहन में देरी होने पर गंभीर नाराजगी व्यक्त की एवं कृषि उपज मंडी सचिव को नोटिस जारी करने के  निर्देश दिए। साथ ही किसानों की भुगतान में देरी होने व स्वीकृति पत्रक समय पर जारी ना होने पर उपायुक्त सहकारिता, जिला विपणन अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहकारी बैंक से स्पष्टीकरण लेने के निर्देश जिला पंचायत सीईओ को दिए।उन्होंने कहा कि  उपार्जित धान का शीघ्र परिवहन किया जाए।
परिवहन में गति लाएं, किसानों को समय पर भुगतान हो


कलेक्टर श्री सिंह ने उपार्जन संबंधी अधिकारियों को निर्देशित किया कि मंडियों एवं खरीदी केंद्रों पर खरीदी गई उपज का सुचारू रूप से परिवहन किया जाए एवं किसानों को उनकी विक्रय की गई उपज का समय पर भुगतान हो यह सुनिश्चित कराएं। कलेक्टर ने कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसका विशेष ध्यान रखें, लापरवाही की दशा में  संबंधितों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होने शासन के निर्देशानुसार आवश्यकता अनुरूप किसानों को भेजे गए एसएमएस की शेड्यूलिंग करने एवं उपार्जन कार्य का सुचारू रूप से संचालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।