AirStrike: PM मोदी ने कहा- सीमा पर PAK ने कर रखी थी सजावट, हम ऊपर से चले गए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उरी के बाद भी कई लोग हमसे सबूत मांग रहे थे. पुलवामा हमला के बाद भारत के वीरों ने जो काम किया वैसा दशकों में नहीं हुआ. हमारे वीरों ने आतंकियों को उनके घर में घुस के मारा. हमले के बाद पाकिस्तान ने सीमा पर पूरी तैयारी कर ली थी, लेकिन हम ऊपर से चले गए.

लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में ताबड़तोड़ उद्घाटन और रैलियां कर रहे हैं. शनिवार को मोदी नोएडा में थे और नोएडा सिटी सेंटर से इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन तक की मेट्रो सेवा शुरू करने समेत कई परियोजनाओं की शुरुआत करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने एयरस्ट्राइक के बहाने पाकिस्तान और इस एयरस्ट्राइक पर सबूत मांगने वालों पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान ने नीचे सीमा पर सजावट की और हम ऊपर से चले गए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उरी के बाद भी लोग हमसे सबूत मांग रहे थे. पुलवामा हमला हुआ तो भारत के वीरों ने शौर्य का जो काम किया वैसा दशकों तक नहीं हुआ. हमारे वीरों ने आतंकियों को उनके घर में घुस के मारा है. हमले के बाद पाक ने सीमा पर पूरी तैयारी कर ली थी, लेकिन हम ऊपर से चले गए. प्रधानमंत्री ने 10 साल पहले मुंबई में हुए आतंकी हमले का जिक्र करते हुए कहा कि 26 नवंबर, 2008 को मुंबई में पाक से आए आतंकियों ने हम पर आतंकी हमला किया था. सारे सबूत पाकिस्तान में बैठे आतंक के आकाओं की तरफ जा रहे थे. लेकिन भारत ने क्या किया, पाकिस्तान को कैसे जवाब दिया?

Advertisement

एयरस्ट्राइक के लिए वायुसेना को खुली छूट दिए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि खबरें तो ये भी हैं कि उस समय भी हमारी वायुसेना ने कहा था कि हमें खुली छूट दीजिए, लेकिन हमारे सुरक्षाबलों को छूट नहीं दी गई. उनके हाथ-पैर बांध कर कहा गया कि आतंक का मुकाबला करिए. क्या ऐसे देश की सुरक्षा होती है, क्या देश के दुश्मन के साथ ऐसी नरमी दिखनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि एयरस्ट्राइक पर पाकिस्तान रो रहा और यहां लोग उसकी मदद कर रहे हैं. जवानों के शौर्य और पराक्रम पर क्या किसी को शक करना चाहिए.  

 

दिल्ली मेट्रो की ब्लूलाइन पर नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी खंड का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि याद करिए, साल 2010 में पुणे में एक बेकरी में बम धमाका हुआ, उसी साल वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर बम धमाका हुआ. साल 2011 में मुंबई में फिर आतंकी हमला हुआ. ओपेरा हाउस, जावेरी बाजार और दादर में बम फटे. फिर दिल्ली हाई कोर्ट के सामने भी बम फटा. उन्होंने आगे कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयरस्ट्राइक के बाद आतंक के आकाओं को समझ में आ गया होगा कि ये पुराना भारत नहीं है. देश के वीर जवान उन्हें उनकी ही भाषा में जवाब दे रहे हैं, लेकिन इस देश के नागरिक के तौर पर सतर्क रहकर हमें भी अपना दायित्व निभाना होगा.  

Advertisement

देश के खिलाफ काम करने वालों को जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वीर जवान अपना काम कर रहे हैं, नागरिक के तौर पर हमें भी सतर्क रहना होगा और अपना दायित्व निभाना होगा. उस ताकत को जवाब देना है जो देश के टुकड़े-टुकड़े करने का सपना देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि आप लोग इस टुकड़े-टुकड़े गैंग को पहचानिए, सबसे पहले पाकिस्तान ने ट्वीट करके कहा कि भारतीय सेना ने हमारे घर में घुसकर मारा, लेकिन हमारे देश में कई ऐसे सिरफिरे लोग हैं जिन्होंने 8-9 बजते ही कहना शुरू कर दिया कि पता नहीं ये बालाकोट कहां है और वहां क्या-क्या हुआ. जब पता चला कि हम तो मार के आ गए तब जाकर वो चुप हुए.

Advertisement