अजनेरी के गणपति इंड्रस्ट्री के पैकेज्ड वाटर की गुणवत्ता संदेह के घेरे में

कलेक्टर सोनिया मीणा के निर्देश पर फूड एंड ड्रग विभाग ने की कार्यवाई , पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर के लिये सेंपल , टेस्टिंग के लिये लैब भेजे गए।

रिपब्लिक टुडे,सोहागपुर
यहां शुक्रवार को जिला कलेक्टर सोनिया मीणा के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश दियावर ने अपनी टीम के साथ ग्राम अजनेरी की गणपति इंड्रस्ट्री की वाटर यूनिट से पानी के पाउच के तीन सेंपल लिये है और वाटर यूनिट का निरीक्षण भी किया। अजनेरी में वाटर यूनिट में एक्सवाट और ट्राई वन नाम से मिनरल वाटर पैक किया जाता है। इसके साथ साथ पानी के पाऊच भी बनाये जाते है , जो पिपरिया , सोहागपुर , बाबई तक सप्लाई किये जा रहे हैं। उक्त पैक्ड वाटर पाऊच की गुणवत्ता को लेकर विगत दिनों आमलोगों सहित मीडिया ने भी आवाज़ उठाई थी , जिसके बाद बड़ी कार्यवाई की गई है।

खाद्य एवं औषधि विभाग ने पैक्ड वाटर के लिये सेंपल।

बता दे कि शुक्रवार को अजनेरी पहुचे फूड एंड ड्रग ऑफिसर कमलेश दियावर ने एक्यू डब्ल्यूएटी पैकेज ड्रिंकिंग वाटर की 30 बोरिया जिसमें 2400 पैकेट जप्त किये गए। सभी नमूने लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। जांच के बाद नियमानुसार कार्यवाई की जाएगी, बता दे कि अजनेरी में बने वाटर प्लांट को लेकर पहले भी शिकायत की गई है, गाडरवारा के संदीप जायसवाल द्वारा अजनेरी में एक्वाट और ट्राई वन नामक ब्रांड का पानी पैक कर बजार में सप्लाई किया जाता है।