कलेक्टर का औचक निरीक्षण, एक्शन मॉड में कलेक्टर सोनिया मीणा

 रिपब्लिक टुडे, नर्मदापुरम।

कलेक्टर नर्मदापुरम सुश्री सोनिया मीना ने मंगलवार को तहसील कार्यालय माखननगर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने यहां न्यायालय तहसीलदार का निरीक्षण कर राजस्व प्रकरणों के निराकरण की स्थिति देखी। इस दौरान उन्होंने स्वामित्व योजना के क्रियान्वयन की भी विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने तहसीलदार माखननगर को निर्देशित किया कि राजस्व प्रकरणों के निराकरण में प्रगति लाएं। राजस्व महा अभियान अंतर्गत दर्ज प्रकरणों का भी समय सीमा में निराकरण सुनिश्चित कराएं।

जिला कलेक्टर ने बाबई तहसील कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

उन्होंने स्वामित्व योजना के तहत ग्राउंड ट्रुथिंग से लेकर अधिकार अभिलेख प्रकाशन तक की सभी कार्यवाही निर्धारित समयसीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि योजना के तहत नक्शे निर्धारित मानकों के अनुसार तैयार किए जाएं। तहसीलदार स्वयं भी तैयार नक्शों की जांच करें। उन्होंने कहा कि राजस्व प्रकरणों के निराकरण की निरंतर मॉनिटरिंग करें । तहसील कार्यालय में मॉनिटरिंग के लिए कंट्रोल रूम भी संचालित किया जाए।

उन्होंने निर्देशित किया कि पटवारियों की निरंतर बैठक आयोजित कर उनके कार्यों की समीक्षा करें। कम प्रगति वाले पटवारियों की विशेष रूप से सतत मॉनिटरिंग की जाए। इस दौरान कलेक्टर सुश्री मीना ने तहसील कार्यालय आए लोगों की समस्याएं सुनी और उनका निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान तहसीलदार माखननगर श्री सुनील ग्रेवाल सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहें।