कर्नाटक से एसटीआर आये 4 हाथी , मटकुली में रखा गया

रिपब्लिक टुडे, नर्मदापुरम।
यहां सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में कर्नाटक के बंधीपुर टाइगर रिजर्व क्षेत्र से 2 नर और 2 मादा हाथी लाये गए है, जिन्हें फ़िलहाल मटकुली वन परी क्षेत्र में रखा गया है। इन हाथियों के नाम कृष्णा , गजा , पूजा और मरीशा है।
बता दे कि एसटीआर में पर्यटकों की वाइल्ड लाइफ प्रेम को देखते हुए एसटीआर प्रबंधन ने अपने कुन्वे मे 4 हाथियों को और शामिल कर लिया है।एसटीआर के फील्ड डायरेक्टर एल कृष्णमूर्ति ने चर्चा में बताया कि फिलहाल एसटीआर के लिये 4 हाथी ही मिले है जिन्हें मटकुली वनपरिक्षेञ में रखा गया है बाद में हाथियों को कोर एरिया में रखना है या वफ़र जोन में रखा जाएगा । कर्नाटक से चलकर आंध्रप्रदेश , तेलंगाना और महारष्ट्र होते हुए 16 सौ किलोमीटर की यात्रा तय कर हाथियों को एसटीआर में लाया गया है। हाथियों के साथ पन्ना टाइगर रिजर्व सहित एसटीआर के कुल 22 सदस्यों का दल भी पहुचा है। जिसमें पशु चिकित्सक एवं अन्य स्टाफ भी शामिल है। इन चारों हाथियों के महावत भी कर्नाटक से ही आये है जो एसटीआर के महावतों को हाथियों से सम्बंधित जानकारी देंगे इन हाथियों का उपयोग वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन सहित पर्यटकों के भृमण के लिए किया जाएगा।

इनका कहना है।

कर्नाटक से 4 हाथी आये है जिनमें 2 नर व 2 मादा है, फ़िलहाल इन्हें मटकुली वनपरिक्षेञ में रखा गया है, बाद में डिसाइड किया जाएगा हाथियों को कहा रखना है।