सीएम राइज स्कूल से होगा छात्र छात्राओं का सर्वागीण विकास – विजयपाल सिंह

रिपब्लिक टुडे सोहागपुर। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन 17 सितंबर से मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान प्रारंभ हो चुका है। 45 दिन तक चलने वाले इस अभियान में केंद्र और राज्य की विभिन्न् योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलाया जाएगा। इस अभियान को लेकर माननीय श्री विजयपाल सिंह जी विधायक सोहागपुर ने आज सीएम राईज स्कूल सोहागपुर के नवीन भवन निर्माण हेतु बिल्ंिडग का भूमिपूजन किया। विधायक श्री सिंह ने बताया कि ये सीएम राईज स्कूल छात्र छात्राओं के सर्वागींण विकास के लिये खोले जा रहे है इससे बच्चों को अच्छी शिक्षा के साथ साथ सर्वसुविधायुक्त नीतियों के तहत पढाई कराई जायेगी।

सीएम राइज़ स्कूल का विधायक विजयपाल सिंह ने किया भूमिपूजन।

आधुनिक तरीके से बच्चों को पढाया जायेगा। साथ ही विधायक श्री सिंह ने ग्राम सेहरा में जन समस्या निवारण शिविर, ग्राम टेकापार में अजीविका मिशन के अंतर्गत बन रही बिल्डिंग का भूमिपूजन एवं ग्राम कामती में बच्चों को साईकिल वितरण की गई। विधायक श्री सिंह द्वारा कहा कि हमारा लक्ष्य लोगों को योजनाओं का लाभ दिलवाकर उन्हें आनंद और संतुष्टि की अनुभूति करवाना है। इसे जनकल्याण का सबसे बड़ा अभियान बनाएं। विधायक श्री सिंह द्वारा अधिकारियों से कहा कि जन-प्रतिनिधियों को अभियान की गतिविधियों से जोड़ें। कोई भी पात्र व्यक्ति योजना के लाभ से वंचित नहीं होना चाहिए। पहले शिविर में जो आवेदन प्राप्त हों, उनका परीक्षण करके दूसरे शिविर में स्वीकृति प्रदान किया जाए। पोर्टल पर निराकरण की स्थिति की जानकारी भी दें। शिविरों में आमजन को यह मार्गदर्शन भी दिया जाए कि वे किस तरह योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। पात्र व्यक्तियों को शत-प्रतिशत योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा।


माननीय श्री विजयपाल सिंह जी विधायक ने कहा है कि ‘मध्यप्रदेश सरकार विकास, जनकल्याण और सुराज से लिए प्रतिबद्ध है। केंद्र एवं राज्य शासन के विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों का पूरा लाभ उसके वास्तविक रूप से पात्र हितग्राही तक समय सीमा में पहुंचे, यही सुशासन का मूल ध्येय है। राज्य सरकार द्वारा इसी ध्येय की पूर्ति के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन 17 सितंबर से विशेष अभियान चलाकर केंद्र एवं राज्य की चिन्हित हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलाया जाएगा। अभियान में पात्रधारी हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लक्ष्य की शत प्रतिशत पूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। कोई भी पात्र व्यक्ति इन योजना के लाभ से वंचित नहीं रहेगा। जनकल्याण की इस प्रभावी पहल को मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के रूप में 31 अक्टूबर 2022 तक चलाया जाएगा।’शिविर में राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा, पी.एम. स्ट्रीट वेंडर्स, राष्ट्रीय विधवा पेंशन, राष्ट्रीय निरूशक्त पेंशन योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति और लाड़ली लक्ष्मी में स्वीकृति जारी करना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना, मुख्यमंत्री किसान-कल्याण, मुख्यमंत्री कन्या अभिभावक पेंशन, मुख्यमंत्री कल्याणी विवाह सहायता, प्रधानमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता ऋण, छह वर्ष से अधिक आयु के बहुविकलांग और मानसिक रूप से अविकसित निरूशक्तजन के लिए सहायता अनुदान, राष्ट्रीय परिवार सहायता, किसान क्रेडिट कार्ड और मुख्यमंत्री निरूशक्त शिक्षा प्रोत्साहन योजना, नामांतरण प्रकरणों का निराकरण, बँटवारा प्रकरणों का निराकरण, निरूशुल्क कृत्रिम अंग सहायक उपकरण, अटल पेंशन, मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना, सार्वजनिक वितरण प्रणाली, निरूशक्त छात्र-छात्राओं के लिए उच्च शिक्षा में दी जाने वाली फीस, निर्वाह भत्ता, परिवहन भत्ता योजना, जाति प्रमाण-पत्र, निरूशक्तजन विवाह प्रोत्साहन योजना, सीमांकन, मछुआ क्रेडिट कार्ड, दिव्यांग छात्रवृत्ति, नक्शा शुद्धिकरण और आहार अनुदान योजना में प्राप्त आवेदनों का निराकरण करवाया गया है।