त्यौहारी बाजार और नगर के बाजार में फैला अतिक्रमण

नगर परिषद की लापरवाही से पटवा लाइन में निकलने की जगह नही , दुकानदारों ने सीमा से बाहर टेबिल और पलंग बिछा कर किया है अतिक्रमण

रिपब्लिक टुडे,सोहागपुर।
यहां नगर परिषद दैनिक और मासिक बैठकी वसूली तो कर रही है इसके साथ साथ दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण किये जाने पर तमाशबीन बन जाती है। दिवाली के नजदीक आते ही पटवा लाइन सहित मुख्य बाजार में कोई व्यवस्था नही है न ही इन अतिक्रमण करने वालो की हदबंदी की गई है और न ही अतिक्रमण हटाकर आमजनों को रास्ता सुलभ बनाने की दिशा में कोई प्रयास किये गए है।

सोहागपुर की पटवा लाईन में दुकानदारों ने किया बेजा अतिक्रमण।


बता दे कि यहां नगर परिषद में जिम्मेदार अधिकारी और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के चलते बाजार अतिक्रमण की चपेट में फंसता जा रहा है, यहां पटवा लाइन , समद वकील के पास वाली गली , किशन सेठ जगदम्बा हार्डवेयर वाली गली सहित पान दुकानों के सामने मुख्य बाजार में त्योहारों के सीजन में अव्यवस्था के चलते भीड़भाड़ का माहौल बन रहा है। नगरीय निकाय द्वारा न तो आमजनों की सुविधा के लिये कोई रोडमैप तैयार किया जाता , जिसके कारण नगर में बीच बाजार से दोपहिया वाहनों के निकलने तक की जगह नही होती है, ऐसे में राहगीरों और अतिक्रमण कर धाक से बाजार में बैठे दुकानदारों के बीच बहस बाजी भी होना आम हो गया है।
नगर परिषद के सीएमओ दीपक रानवे सहित उनके स्टाफ द्वारा त्यौहार के चलते बाजार में अतिक्रमण हटाकर रास्ता खोलने की अपील नगरवासियों ने की है।