सीएम राइज़ स्कूल में बनी हड़ताल की रणनीति

शिक्षा विभाग वल्लभ भवन से सीएम राइज़ स्कूल में किसी गैर शैक्षणिक गतिविधियों पर पावंदी हेतु जारी हुआ है आदेश पत्र , सरकार के खिलाफ हड़ताल की रणनीति में सीएम राइज़ स्कूल के प्रभारी प्रचार्य भी हुए शामिल , स्कूल परिसर में ही लगाए नारे

रिपब्लिक टुडे, सोहागपुर।
यहां सीएम राइज़ स्कूल में वल्लभ भवन शिक्षा विभाग की सचिव द्वारा जारी आदेश को दरकिनार करते हुए आज़ाद अध्यापक संगठन के पदाधिकारियों सहित सीएम राइज़ स्कूल के स्टाफ ने विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चत कालीन हड़ताल की रणनीति तैयार की है। जिसके वीडियो और फोटो वायरल हुये है , ऐसे में जिम्मेदार अधिकारियों पर सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या अधिकारी इस मामले में संज्ञान लेकर कार्यवाई करेंगे।

Advertisement
सीएम राइज़ स्कूल में नारेबाजी करते आज़ाद अध्यापक संगठन के शिक्षक

बता दे कि यहां बिगत दिनों छः सूत्रीय मांगों जैसे पुरानी पेंशन बहाली, अनुकम्पा नियुक्ति, वेतन क्रमोत्ति को लेकर भोपाल में प्रदर्शन किया था, जिसमे ब्लाक के 23 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। वही अब यहां के सीएम राइज़ स्कूल के मीटिंग कक्ष में बकायदा आज़ाद अध्यापक संघठन के संभागीय अध्यक्ष राजन रघुवंशी ओर जिला अध्यक्ष अरुण रघुवंशी द्वारा आगामी हड़ताल को लेकर बैठक आयोजित की गई , जिसमें सीएम राइज़ स्कूल के प्रचार्य रामकिशोर दुबे भी शामिल हुए , जबकि शिक्षा विभाग प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी ने पत्र जारी कर सीएम राइज़ स्कूलों में निर्वाचन सम्बन्धी गतिविधियों के अलावा किसी भी प्रकार की गतिविधियों पर पाबंदी लगाई है। जिसके बाद भी सीएम राइज़ स्कूल में सरकार के खिलाफ जंगी हड़ताल की तैयारी को लेकर बैठक आयोजित की गई।
इस गम्भीर मामले में उच्च स्तरीय अधिकारियों द्वारा कार्यवाई किये जाने को लेकर उम्मीद जताई जा रही है।

शासन द्वारा जारी आदेश की प्रति।

Advertisement