5 सालों से फरार आरोपी जहाँगीर अल्वी को किया अरेस्ट

थाना सोहागपुर और माखन नगर को मिली बड़ी सफलता

आरोपी के कब्जे से सशस्त्र बलों को सरकार द्वारा दी जाने वाली 9 एमएम पिस्टल 8 जिंदा कारतूस सहित एवं खटकेदार चाकू हुआ बरामद, आरोपी हाई प्रोफाइल परिवार का युवक , विभिन्न प्रकार के कुल 17 प्रकरण पंजीबद्ध है।

Advertisement

रिपब्लिक टुडे, सोहागपुर
यहां सोहागपुर और माखन नगर पुलिस ने क्षेत्र के कुख्यात अपराधी जहाँगीर अल्वी को पिछले 5 सालों से फरार होने के बाद गिरफ्तार किया है। आरोपी को गिरफ्तार करने न्यायालय से स्थायी वारंट भी निकले थे जिसके बाद पुलिस ने जहाँगीर अल्वी निवासी प्रेमतला और सोहागपुर के मारुपुरा रामप्रसाद वार्ड को संयुक्त टीम बनाकर रविवार दोपहर 2 बजे के लगभग गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के दौरान आरोपी सोहागपुर स्थित घर मे था जिसे पुलिस की दबिश की सूचना मिलने पर स्विफ्ट कार से भागने का प्रयास किया ,लेकिन पुलिस की घेराबंदी के चलते पकड़ा गया। एसडीओपी चौधरी मदन मोहन समर ने बताया कि आरोपी के पास से सशस्त्र बलों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सरकारी पिस्टल 8 कारतूसों से भरी हुई मिली है, साथ ही 28 हजार रुपये नगदी व एटीएम कार्ड और कार को जप्त किया गया है। आरोपी के विरुद्ध पूर्व से ही हत्या, हत्या के प्रयास सहित 16 अपराध दर्ज है, आरोपी के विरूद्ध माखन नगर थाना और सोहागपुर थाने में आर्म्स एक्ट, एस सी एसटी एक्ट एवं हत्या के प्रयास के तीन प्रकरण व सोहागपुर थाने में आर्म्स एक्ट के मामले में स्थाई वारंट कोर्ट द्वारा जारी किये गए थे, बदमाश का सोहागपुर और माखन नगर में चोरी छिपे आना जाना था, इस कुख्यात अपराधी की गिरफ्तारी को लेकर एसपी गुरुकरन सिंह, एडिशनल एसपी अवधेश प्रताप सिंह एवं एसडीओपी मदन मोहन समर द्वारा निर्देश दिए गए थे।

पुलिस द्वारा आर्म्स एक्ट सहित अन्य अपराधों में जहाँगीर अल्वी को गिरफ्तार किया गया।


आरोपी को अरेस्ट करने को लेकर पुलिस मौके की तलाश में थी जिसके बाद रविवार को मुखबिर की सूचना आरोपी के सोहागपुर स्थित मकान में होने की लगते ही वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी देकर माखन नगर टीआई हेमंत श्रीवास्तव, उपनिरीक्षक खुमान सिंह पटेल , आरक्षक कपिल व प्रभाकर को साथ लेकर सोहागपुर रवाना हुए व एसडीओपी श्री समर और थाना प्रभारी विक्रम रजक को अवगत कराया,जिसके बाद माखन नगर टीआई , सोहागपुर टीआई विक्रम रजक ने दोनों थानों के स्टाफ एसआई विपिन पाल , प्रधान आरक्षक प्रकाश सिंह, आरक्षक अनिल पाल,मोहसिन खान,गुरुप्रसाद पवार, नरेंद्र पटेल,रोहित ठाकुर ,राहुल पवार आदि ने सयुक्त टीम बनाकर आरोपी के मारुपुरा के मकान के पास से गिरफ्तार किया। आरोपी वारंटी जहाँगीर अल्वी के विरूद्ध धारा 7/25 (1 क) ,4/25 , 27 आर्म्स एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया है। एसडीओपी चौधरी मदन मोहन समर ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि आरोपी के पास से जो सरकारी पिस्टल मिली है उसकी पूछताछ के लिये आरोपी को न्यायालय से पुलिस रिमांड पर लिये जाने का अनुरोध किया जाएगा।

Advertisement