आफत की बारिश , 20 घण्टे बंद रही लाइट

रिपब्लिक टुडे सोहागपुर। यहां रविवार की दोपहर से भीषण बारिश के चलते नगर में अफरा तफरी मच गई। बारिश और तेज़ हवा से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया, उधर तेज़ हवा से सड़क किनारे के झाड़ पेड़ गिर गए जिसके चलते रात 12 बजे से लाइट बन्द की गई तो सोमवार की शाम 7:30 बजे चालू की गई। जिससे दिनभर बाजार भी बंद रखना पड़ा।

तेज़ और धुंआधार बारिश के चलते यहां पलकमती नदी उफान पर आ गई जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया, तेज़ बारिश से क़िलापुरा वार्ड में पलकमती नदी का पानी भर गया जिससे वार्डवासियों को मुसीबत का सामना करना पड़ा , बता दे कि यहां के शोभापुर क्षेत्र में भी पानी भरने से लोगो को परेशानी उठानी पड़ी, जबलपुर के बरगी डेम से पानी छोड़ने के बाद नर्मदा नदी के तटीय ग्रामो में अलर्ट किया गया है।

Advertisement

ग्राम झिरमटा में नदी के ऊपर पुल अथवा पुलिया न होने से मोकलवाड़ी और झिरमटा का संपर्क नगरीय क्षेत्र और तहसील मुख्यालय से टूट गया। यहां के ग्रामीण पिछले कई सालों से नदी पर पुल बनाने की माग करते आ रहे है। ग्राम के विमलेश पुरविया कहना है कि 2013 में क्षेत्रीय विधायक महोदय से अनबन होने के बाद यहां पुल का टेंडर भी हुआ था लेकिन विधायक विजयपाल सिंह ग्राम की इस नदी पर पुल या रपटा बनवाने को लेकर गम्भीर नही है उसके चलते गांव के लोग बरसात के दिनों में परेशान होते है। उधर सोहागपुर क्षेत्र में हुई तेज़ बारिश से पलकमती और देनवा नदी उफान पर है यहां तेज़ बारिश से जनजीवन प्रभावित होने के चलते बाजार भी दिनभर बंद रहा।

Advertisement