भाजपा ने 11 सीटों पर टिकिट फाइनल की

4 वार्डो में फैसला आज , गणेश अहिरवार और शरद चौरसिया को मौका नहीं मिलने से नाराजगी ,

रिपब्लिक टुडे, सोहागपुर।
यहां नगर परिषद चुनाव को लेकर भाजपा ने 11 वार्डो के पार्षद प्रत्याशियों की टिकिट फायनल कर दी है। वही 4 वार्डो में आज दिनांक तक टिकिट फायनल नही हो सकी है, यहां आज टिकिट फाइनल होने की संभावना है।
बता दे कि नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा ने क्षेत्रीय विधायको को निकाय चुनाव जीतने की जिम्मेदारी दी है साथ ही क्षेत्रीय विधायको ही पार्षद पदों के उम्मीदवारों की टिकिट फायनल करने की जबावदेही पार्टी द्वारा दी गई थी जिस पर अंतिम मोहर जिला अध्यक्ष की लगाई जाना थी। जिसके चलते गुरुवार को सोहागपुर नगर परिषद चुनाव को लेकर भाजपा द्वारा 11 वार्डो के उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए है जिनमे सुभाष वार्ड से शोभा जगदीश अहिरवार, रघुवंशीपुरा से अनीता अनिल गैहरिया , जवाहर वार्ड से अमृता राकेश चौरसिया , गांधी वार्ड से नीलेश उर्फ डीलेश चौरसिया, मातापुरा वार्ड से एकदम नया नाम डालचंद साहू घोषित किया गया है, वही किलापुरा वार्ड से शबीना बसीम खान , तिलक वार्ड से रश्मि विनोद दुबे , रामगंज वार्ड से लता यशवंत पटेल, सरदार वार्ड से रविशंकर उइके, इंदिरा वार्ड से संजय मेहरा, राजेंद्र वार्ड से गौरव पालीवाल को उम्मीदवार घोषित किया है।
जबकि यहां शास्त्री वार्ड , अम्बेडकर वार्ड, गौतम वार्ड और राम प्रसाद वार्ड से पार्टी ने अभी तक उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नही की है। दरअसल यहां अंबेडकर वार्ड से रूपनारायण कहार , तोरू मंडल, चंद्रकांत रघुवंशी भी दावेदार है तो शास्त्री वार्ड में भाजपा उस बार प्रत्याशी बदलने के विचार में है जिसके चलते यहां आकाश रघुवंशी को टिकिट दी जा सकती है , लेकिन यहां सिंधी समाज से विशाल गोलानी, लकी किशनानी , अमित छाबड़िया , मनोज गोलानी भी टिकिट की चाह रख रहे है जिसके चलते पार्टी यहां विचार विमर्श करने के बाद टिकिट फायनल करेगी तो रामप्रसाद वार्ड से त्रिलोक साहू और आशीष मालवीय टिकिट की माग कर रहे है, गौतम वार्ड में भी दीपक साहू के अलावा अन्य लोग दावेदार है। उधर पत्रकार पवन सिंह चौहान भी राम प्रसाद वार्ड से भाजपा की टिकिट पर चुनाव में उतरने के मूड में है।

विरोध का सामना ।

यहां के सुभाष वार्ड से पिछले 11 सालों से लगातार पार्टी के लिये काम करने वाले गणेश अहिरवार पत्नी हेमलता को मैदान में उतारना चाह रहे थे , वे लगातार टिकिट को लेकर प्रयासरत भी थे लेकिन पार्टी ने तीन बार से पार्षद रहे जगदीश अहिरवार को फिर से मौका दिया है उनकी पत्नी शोभा अहिरवार को यहां से टिकिट दी है , बता दे कि शोभा अहिरवार पूर्व में पार्षद रह चुकी है वही जगदीश अहिरवार दो बार पार्षद रह चुके है, ऐसा ही हाल जवाहर वार्ड में है यहां अमृता चौरसिया भी एक बार पार्षद रह चुकी है तो उनके पति राकेश चौरसिया वर्तमान पार्षद है। यहां से पार्टी कार्यकर्ता शरद चौरसिया पत्नी नीलू चौरसिया को भाजपा की टिकिट पर चुनावी मैदान में उतारना चाहते थे लेकिन उन्हें टिकिट नही दी गई।