तवा पुल बंद होने से परिवर्तित मार्ग में जाम बाधित हो रहा है।


रिपब्लिक टुडे, होशंगाबाद
तवा नदी के पुल पर मरम्मत के चलते पिछले साल के 19 अक्टूबर से आवागवन बंद कर दिया है। जिसके बाद प्रशासन द्वारा बावई से बज्जरवाड़ा आरी के रास्ते से सांगाखेड़ा होते हुए वाहनों को निकाला जा रहा है, जिसमे ग्राम आरी में सकरी सड़क होने बड़े वाहन आये दिन क्रासिंग में फंसते है जिससे घण्टो जाम की स्थिति बनी रहती है।
ऐसा ही घन्टो तक जाम लगा रहने का नजारा आज शुक्रवार को ग्राम आरी में देखने को मिला ,दरअसल यहां एक लोडेड ट्रक के बीच सड़क पर बंद होने के बाद जाम लग गया। मौके पर न तो पुलिस थी और न ही कोई जिम्मेदार कर्मचारी मौजूद था। जिसके चलते वाहन चालक एक दूसरे का मुंह ताकते घंटो खड़े रहे। बमुश्किल आम लोगो की मदद से ट्रक को धक्का देकर मार्ग से अलग किया गया जिसके बाद ग्राम आरी का जाम खुल पाया। उधर ग्राम आरी के लोगो का कहना हैकि यहां सड़क सकरी है जिसके कारण 2 वाहन एक साथ क्रॉस नही हो सकते , जिसके कारण आये दिन जाम लगता है। उधर बाबई थाना प्रभारी श्री श्रीवास्तव से जम जाम को हटवाने की बात कही गई तो उन्होंने भी तल्ख लहजे में कहा कि जिम्मेदार अधिकारी तवा पुल को जल्दी दुरुस्त नही करवा रहे, जिसके चलते आवागवन बाधित हो रहा है।

बाबई ब्लाक के ग्राम आरी में ट्रक फंसने से लगा जाम।

तीन महीने से ज्यादा समय बीत गया, फिर भी पुल से नही हो सका आवागमन।

Advertisement

19 अक्टूबर से तवा पुल को मरम्मत के लिये बंद किया गया था। जिसके बाद भोपाल की मेसर्स मिश्रा कंस्ट्रक्शन कंपनी ने पुल के मरम्मती करण का काम शुरू किया , लेकिन प्रशासनिक उदासीनता के चलते आज तीन महीने से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी तवा पुल शुरू नही हो सका है। एमपीआररडीसी के अधिकारी भी पुल के कब से शुरू होने के सवाल पर चुप्पी साधे हुए हैं।

Advertisement