नरसिहपुर में आम से भरा ट्रक पलटा, 5 मजदूरों की मौत, 15 घायल

 

रिपब्लिक टुडे, नरसिहपुर।  नरसिहपुर जिले में आम से भरे ट्रक में बैठे मजदूरों को लेकर उत्तर प्रदेश के झांसी जा रहा ट्रक पलटने से 5 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है वही 2 की हालत नाजुक बताई जा रही है 13 अन्य घायलों का उपचार किया जा रहा है। सभी 20 मजदूर हैदराबाद से झांसी ओर एटा जा रहे थे। घटना एनएच 44 पर नरसिहपुर ओर सिवनी जिला की सीमा के पास मुंगवानी थाना क्षेत्र के ग्राम पाठा के पास की है। सभी मजदूर चोरी छुपे ट्रक में बैठकर उत्तर प्रदेश के लिये निकले थे।

Advertisement

घटना देर रात की है , घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एएसपी राजेश तिवारी और एडीएम मनोज ठाकुर मौके पर पहुचे, प्रशासन ने अनियंत्रित होकर पलटे ट्रक में 2 गम्भीर घायल हुए मजदूरों को जबलपुर रेफर किया है। बताया जा रहा ये ट्रक आम लेकर हैदराबाद से झांसी जा रहा था और उसमें 20 मजदूर चोरी छुपे अपने घर आगरा व झांसी जा रहे थे तभी देर रात एन एच 44 नरसिंहपुर और सिवनी की सीमा के पाठा गाँव के पास ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रक में 20 मजदूर सवार थे जिनमे से 15 मजदूर बुरी तरह ट्रक के नीचे फंस गए..जिनका रेस्क्यू करके फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला. हादसे में 5 मजदूरों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि 13 बुरी तरह घायल है 2 मजदूरों की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। 13 घायलों का इलाज नरसिहपुर के जिला अस्पताल में किया जा रहा है अधिकारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया है डॉक्टरों की टीम घायलों का इलाज कर रही है और सभी घायलों सहित मृतकों के कोरोना कि आशंका के चलते रैपिड किट से सेंपल भी लिए जा रहे है। बता दे कि एक मजदूर में कोरोना के लक्षण देखे गए है , जिसके बाद सभी का परीक्षण किया जा रहा है , संधिग्ध घायल को अलग रखकर इलाज किया जा रहा हैं।

ट्रक में भरे आम को नष्ट किया गया है, बता दे कि कही पैदल तो कही अवैध रूप से ट्रकों में बैठकर निकल रहे मजदूरों के साथ लगातार हादसे हो रहे है फिर भी लोग धर्य नही रख पा रहे है।

Advertisement

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने मजदूरों से अपील की है सभी को उनके घर तक भेजने की प्रयास किये जा रहे है लोग पैदल न निकले।

Advertisement