पर्यटकों के लिये मड़ई के द्वार खुले

वन्यजीवों को करीब से देख सकेंगे पर्यटक, 4 महीने बाद एसटीआर प्रबंधन ने पर्यटकों का स्वागत कर करवाया प्रवेश

रिपब्लिक टुडे, सोहागपुर।
यहां सतपुड़ा टाइगर रिजर्व क्षेत्र के मड़ई वाइल्ड लाइफ पार्क में 4 महीने बाद 1 अक्टूबर से पर्यटकों का प्रवेश शुरू हो गया है, अब वाइल्ड लाइफ प्रेमी पर्यटक जंगल सफारी के साथ वोटिंग का लुत्फ भी उठा सकेंगे, मड़ई कोर एरिया में प्रवेश के लिये शनिवार की सुबह फील्ड डायरेक्टर एल कृष्णमूर्ति , कलेक्टर नीरज सिंह , पुलिस अधीक्षक गुरुकरन सिंह की मौजूदगी में एसडीओ संदेश महेश्वरी ने रिबिन काट कर पर्यटकों को प्रवेश कराया।

एसटीआर के गेट खुलते ही पर्यटक पहुचे मड़ई पार्क

इस दौरान पहले से ऑनलाइन बुकिंग कराकर मड़ई घूमने वाले पर्यटकों का एसटीआर प्रबंधन ने तिलक लगाकर स्वागत किया। बता दे कि मड़ई कोर एरिया को बरसात के 4 महीने बंद कर दिया जाता है, इस वर्ष से एसटीआर ने तवानगर से परसा पानी तक वोटिंग की व्यवस्था भी पर्यटकों को की है, ये बफर जोन में आता है , अब वाइल्ड लाइफ सफारी के शौकीन लोग देनवा में वोटिंग का आनंद भी ले सकेंगे , तवानगर से परसा पानी वोटिंग से आने के बाद परसा पानी मे जिप्सी की व्यवस्था भी रहेगी यहां उतरकर पर्यटक तेंदुआ, चीतल, सांभर आदि वन्य जीवों को नजदीक से देख सकेंगे, वही मड़ई पार्क में पर्यटकों को टाइगर देखने को मिल सकते है। 1 अक्टूबर से शुरू हुई वाइल्ड लाइफ सफारी को लेकर कामती पार्क रेंज के आफिसर एस एस कालबेलिया ने पर्यटकों की सुविधा के लिये तैयारी कर ली है।

वाइल्ड लाइफ सफारी के साथ अब पर्यटकों को तवानगर से परसा पानी तक वोटिंग की सुविधा

कलेक्टर ओर एसपी भी पहुचे मड़ई ।

नर्मदापुरम कलेक्टर नीरज सिंह, एसपी गुरुकरन सिंह के साथ एसटीआर फील्ड डायरेक्टर एल कृष्णमूर्ति भी मड़ई पहुचे।

1 अक्टूबर से शुरू हुई वाइल्ड लाइफ सफारी की शुरुआत पर जिला कलेक्टर नीरज सिह ओर जिला पुलिस अधीक्षक गुरुकरन सिंह भी शामिल हुए, इस दौरान सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर एल कृष्णमूर्ति भी पहुचे , पहले दिन 5 पर्यटकों ने मड़ई पार्क में प्रवेश कर जंगल सफारी का लुत्फ उठाया।