स्कूल और अभिभावकों के बीच फीस को लेकर टकराव

रिपब्लिक टुडे, सोहागपुर। यहां के सेंट पैट्रिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों के अभिभावक स्कूल प्रबंधन से फीस को 50 फीसदी कम करने पर अड़े हुए है, उधर स्कूल के प्रचार्य का कहना है कि हमारे द्वारा पूर्व से ही 10 फीसदी फीस कम कर दी है । साथ ही हमने कोरोना काल मे हमारे सभी 125 कर्मचारियों को वेतन भी दिया है और न ही किसी कर्मचारी को नोकरी से निकाला गया। लेकिन 50 फीसदी फीस कम करने की मांग लोगो द्वारा किसी के बहकावे में आकर की जा रही है, जो कि उचित नही है ।

फादर पी सुसाई

बता दे कि पिछले दिनों से लगातार सेंट पैट्रिक स्कूल के छात्रों के अभिभावक फीस को आधी करने की मांग कर रहे है, स्थानीय लोगो ने पहले ज्ञापन देकर फीस कम करने की मांग कर चुके हैं। हाईकोर्ट के आदेश पर सछोल प्रबंधन छात्रों की ट्यूशन फीस ले सकते है, जिस पर स्कूल प्रबंधन छात्रों से फीस वसूल रहे है, जिससे स्टाफ की सैलरी आदि दे सके। लेकिन सोहागपुर के सेंट पैट्रिक स्कूल को लेकर नगर में विरोध किया जा रहा है, मंगलवार को नगर के युवा शरद चौरसिया, प्रवीण साहू , प्रशांत मालवीय , सौरभ सोनी आदि ने एसडीएम कार्यालय के सामने धरना दिया, वही बुधवार को भी अभिभावकों ने स्कूल के सामने भी धरना प्रदर्शन करने का प्रयास किया। साथ ही अभिभावकों की तरफ से प्रतिनिधि मंडल ने सेंट पैट्रिक स्कूल के प्रचार्य फादर पी सुसाई से बात की है जिस पर फिलहाल प्रचार्य ने फीस 10 प्रतिशत से अधिक कम करने से मना कर दिया है। बता दे कि नगर के सेंट पैट्रिक स्कूल ने कोरोना काल मे सभी 125 कर्मचारियों को आधा वेतन दिया , अस्थाई कर्मचारियों को निकाला भी नही गया, कर्मचारियों को शेष वेतन भी एरियर्स के रूप में दिये जा रहा है। फादर पी सुसाई ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि स्कूल प्रबंधन ने दो बार पेरेंट्स मीटिंग भी बुलाई है जिसमे 10 फीसदी फीस कम करने की बात की जा चुकी है। उधर अभिभावकों को कहना है कि 50 प्रतिशत फीस कम होना चाहिए , वही फादर पी सुसाई का कहना है कि छात्रहित में हम समन्वय बनाने की कोशिश कर रहे है, लेकिन जो लोग विरोध धरना प्रदर्शन कर रहे है वो न्याय संगत नही है। किसी भी स्कूल द्वारा 50 प्रतिशत फीस कम नही की गई।

मीडियाकर्मियों को लेकर की गई टिप्पणी।

अभिभावक

सेंट पैट्रिक स्कूल प्रबंधन को लेकर लामबंद अभिभावकों के व्हाट्सएप ग्रुप में भी मीडियाकर्मियों को लेकर टिपण्णी की गई है जिसकी शिकायत एसपी संतोष गोर से पत्रकार संघ द्वारा की गई है। जिस पर कार्यवाही के लिये थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया है। संघ ने लिखित शिकायत कर अभद्र टिप्पणी करने वालो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।