श्रमिक स्पेशल ट्रेन से महाराष्ट्र में फसे 202 प्रवासी श्रमिक पहुँचे इटारसी

होशंगाबाद।  मध्यप्रदेश शासन के विशेष प्रयासो से कोरोना संक्रमण काल में लागू लॉकडाउन में अन्य राज्यो में फसे प्रदेश के प्रवासी श्रमिको को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से वापस लाने का सिलसिला अनवरत जारी है। इसी अनुक्रम में आज 23 मई को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से होशंगाबाद सहित प्रदेश 15 जिलो के 202 प्रवासी श्रमिक सिंधु दुर्ग महाराष्ट्र से दोपहर दो बजे इटारसी स्टेशन पहुँचे।
रेलवे स्टेशन इटारसी में श्रमिको का हैल्थ टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया साथ ही श्रमिको के लिए जिला प्रशासन होशंगाबाद द्वारा भोजन के पैकेट, नाश्ता, पेयजल एवं अन्य सुविधाओं हेतु सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई। इसके उपरांत जिला प्रशासन द्वारा श्रमिको को विशेष बस से उनके गृह जिलो के लिए रवाना किया गया। घर वापस लौट रहे श्रमिको ने उनकी सुविधाओं हेतु की गई व्यवस्थाओं एवं घर जाने की खुशी जाहिर की एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं जिला प्रशासन का आभार प्रकट किया। उल्लेखनीय है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन से वापस लौट रहे प्रवासी श्रमिको की सुविधाओं एवं अन्य सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये हैं।
श्रमिक स्पेशल ट्रेन से होशंगाबाद के 16, दतिया के 11, गुना के 9, ग्वालियर के 4, शिवपुरी के 29, भिंड के 28, मुरैना के 6, भोपाल के 4, राजगढ़ के 8, सीहोर के 13, विदिशा के 4, नीमच के 23, रतलाम के 28, झाबुआ के 8 एवं खंडवा के 11 प्रवासी श्रमिक इटारसी स्टेशन पहुँचे।