पुष्पराज पटेल को हाईकोर्ट से मिली जमानत , रिहाई हुई

रिपब्लिक टुडे, सोहागपुर।
जिले के दबंग कांग्रेसी नेता पुष्पराज पटेल की एक महीने बाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है, जमानत के बाद उन्हें आज ही जेल से रिहा कर दिया गया है। रिहाई के बाद होशंगाबाद में उनके समर्थकों द्वारा ज़ोरदार स्वागत किया जा रहा है।
बता दे कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष और किसान नेता पुष्पराज पटेल के विरूद्ध बिजली विभाग की उप महाप्रबंधक पूनम तुमराम द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद उनके विरूद्ध एससी एसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं का प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया था। मामले को सत्ताधारी दल के नेताओ के षड़यंत्र के रूप मे भी देखा जा रहा है, दरअसल पिपरिया ब्लाक के ग्राम मोकलवाड़ा में बिजली विभाग की उप महाप्रबंधक पूनम तुमराम सहित अन्य कर्मचारियों द्वारा बकाया राशि बसूली की कार्यवाही की जा रही थी, जिसके चलते बिजली विभाग के कर्मचारियों और ग्रामीणों के बीच झड़प हुई थी, घटना के बाद किसानों के पक्ष में पुष्पराज पटेल ने प्रशासन के सामने बात रखने हेतु धरना प्रदर्शन किया था। बयानबाजी के चलते डी ई पूनम तुमराम ने उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर दी थी। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था, घटना के बाद विशेष न्यायालय द्वारा उनकी जमानत खरिज कर दी थी। जिस के बाद हाईकोर्ट में जमानत हेतु आवेदन पेश किया गया था। तीन बार तारीख बढ़ने के बाद 1 अप्रैल को हाईकोर्ट द्वारा जमानत याचिका पर सूनवाई करते हुए पुष्पराज पटेल को जमानत दे दी गई।
श्री पटेल की जमानत मिलते ही एक महीने से धरने पर बैठे किसानों सहित क्षेत्र के कांग्रेसियों ने खुशी का इज़हार किया। बता दे कि सयुक्त मोर्चे के सभी किसान पिछले एक महीने से नए बस स्टैंड पर धरने पर बैठे हुए है, जिनमें कांग्रेस भाजपा दोनों पार्टी के समर्थित किसान शामिल है। पटेल की जेल से रिहाई के बाद जिले भर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया जा रहा है होशंगाबाद में जेल से बाहर आते ही उनको फुल मलाओ से लोगो ने स्वागत किया।