Sohagpur: 21 टन मूंग से भरे ट्रक को लूटकर भागने वाले आरोपी पुलिस गिरफ्त में

सोहागपुर थाना क्षेत्र से 27 जुलाई को 15 लाख कीमत की ग्रेडिंग की हुई मूंग से भरे ट्रक को अपह्रत कर बकतरा ले गए थे लुटेरे, जीपीएस सिस्टम की बजह से ट्रक तक पहुचा व्यापारी। सोहागपुर पुलिस को आरोपियों को दबोचने में मिली सफलता , एक मास्टर माइंड अभी भी फरार।

रिपब्लिक टुडे, सोहागपुर।

होशंगाबाद जिले के सोहागपुर क्षेत्र के ग्राम शोभापुर की कट जामुन के पास से 27 जुलाई को 5 आरोपियों ने 15 लाख कीमत की 21 टन मूंग से भरे ट्रक को लूट कर ले गए थे। जिसके बाद गाडरवारा के व्यापारी ने सोहागपुर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, घटना के बाद से ही पुलिस ट्रक लूटकर ले जाने वालो कि तलाश कर रही थी।
अब सोहागपुर पुलिस ने 21 टन मूंग से भरे ट्रक को लूटकर ले जाने वालों को पकड़ लिया है , टी आई कंचन ठाकुर और उनकी टीम ने आरोपियों को पकड़ने में कड़ी मशक्कत की , सोहागपुर पुलिस के अनुसार 27 जुलाई को आरोपियों ने शोभापुर की कट जामुन के पास से एक ट्रक चोरी कर ले गए थे। जिसमे 21 टन मूँग भरी हुई थी। इस घटना के बाद नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा के ग्राम कामती निवासी सुरेश कुमार साहू ने 1 अगस्त को सोहागपुर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई। फरयादी ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 26 जुलाई को ग्रेडिंग की हुई मूंग करीब 21 टन को नव भारत ट्रांसपोर्ट सर्विस इंदौर के ट्रक क्र. एमपी 09 एचएच 1040 में लोड कर देर रात करीब 11.30 बजे , ट्रक माल सहित ड्रायवर व हेल्पर को इंदौर रवाना किया था। दिनांक 27 जुलाई को ट्रक में जीपीएस के माध्यम से पता चला की ट्रक गलत दिशा में बकतरा तरफ गया है और ड्रायवर का फोन भी बंद आ रहा है। अनहोनी की आशंका होने पर फरियादी सुरेश अपने साथियो के साथ जीपीएस के माध्यम से ट्रक की तलाश में बाडी बकतरा तरफ पहुचां जो बाड़ी से आगे डेम के पास उक्त ट्रक रोड़ किनारे खड़ा दिखा, जिसे पीछे चैक किया तो ट्रक खाली था और ट्रक ड्रायवर व हेल्पर भी नही थे। जिसके शिकायतकर्ता के द्वारा ड्रायवर व हेल्पर की तलाश की गई जो केमबाली के आगे ड्रायवर व हेल्पर फरियादी को मिले जिन्होने बताया कि दिनांक 27 जुलाई को एक स्वीफ्ट कार में सवार 4 लोगो के द्वारा ट्रक के सामने गाड़ी खड़ी कर ड्रायवर व हेल्पर को गाड़ी से जबरदस्ती उतारकर मुंग से भरे ट्रक को लूटकर बाड़ी बकतरा तरफ ले गये , इसके बाद आरोपियों ने ड्रायवर व हेल्पर को स्वीफ्ट गाड़ी में बैठाकर केमबाली के आगे सुनसान सड़क पर डरा धमकाकर छोड़ दिया , साथ ही ट्रक चालक का मोबाईल भी छीन लिया।

सोहागपुर पुलिस ने ट्रक लुटने वालो को दबोचा।

पुलिस ने फरयादी सुरेश कुमार साहू की शिकायत पर आरोपी अंकित पटेल, रामकुमार गुर्जर, अभिषेक पलिया, रितेश केवट उर्फ रामदेव पिपरिया निवासी पर धारा 309 (4) बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल टीमों का गठन कर आरोपियों की धरपकड़ शुरू की और पुलिस को आरोपी अभिषेक पुरविया पिता अशोक पुरविया उम्र 20 साल मंडी टोला पिपरिया, रितेश केवट पिता पप्पू केवट उम्र 19 साल निवासी पिपरिया , रोहन नोरिया पिता बाबुलाल उम्र 19 साल निवासी पिपरिया, ऋषभ नोरिया पिता राजेश नोरिया उम्र 23 साल निवासी पिपरिया, रोहित पिता राजेश नोरिया उम्र 24 को गिरफ्तार किया । पुलिस ने आरोपियों द्वारा लूटे हुए ट्रक को रायसेन जिले के सुल्तानपुर थाना क्षेत्र से जप्त कर लिया फ़िलहाल ट्रक को सुल्तानपुर थाने में ही खड़ा किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने इस मामले में अन्य मुख्य आरोपियों का होना भी बताया जो आरोपी अभी भी फरार हैं जिनकी तलाश में पुलिस की टीमों को अन्य राज्यों में भी भेजा गया है। जिन पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उन्हें न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपियों पिपरिया से गिरफ्तार किया गया है।

रिपोर्ट – मुकेश अवस्थी , होशंगाबाद