बैतूल – दिवंगत बसपा उम्मीदवार का बेटा अर्जुन उतरेगा चुनावी मैदान में

बैतूल में बसपा प्रत्याशी के निधन के बाद चुनाव आयोग ने निर्वाचन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया था, अब बसपा उम्मीदवार के लिये 12 अप्रैल से 19 के बीच होना है पुनः नामांकन , बसपा ने लिया निर्णय मृतक अशोक भलावी के पुत्र को उतरेंगे मैदान में , दलित मूवमेंट में पिता के साथ शामिल होते थे अर्जुन भलावी , मीडिया से बोले पिता के अधूरे कामो को आगे बढ़ाऊंगा।

बैतूल , रिपब्लिक टुडे।

Advertisement

बैतूल में अब सियासी समीकरण बदलने वाले है, पिछले दिनों यहां बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी के अचानक हार्ट फेल्योर होने से निधन हो गया था, जिसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने चुनाव आयोग की रिपोर्ट के बाद निर्वाचन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया था। जिसके बाद नामांकन सहित मतदान को लेकर बैतूल लोकसभा के मतदान को तीसरे चरण के साथ 7 मई को कराने का निर्णय चुनाव आयोग द्वारा लिया गया, अब यहां 12 अप्रैल से सिर्फ बसपा पार्टी के नए उम्मीदवार को नामांकन के लिये तारीख तय की गई है। जिसके बाद अब बसपा जिला अध्यक्ष द्वारा मृतक अशोक भलावी के पुत्र अर्जुन भलावी को प्रत्याशी बनाने वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की गई है, बताया जा रहा है कि लगभग अर्जुन भलावी का नाम फाइनल है और वे सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।
बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी को बैतूल में मजबूत नेता माना जाता है , भलावी पिछले 10 सालों से दलित आंदोलन से जुड़कर काम करते रहे है, पिछले लोकसभा चुनाव में अशोक भलावी तीसरे स्थान पर रहे थे। इसके साथ साथ बहुजन समाज पार्टी की सभी गतिविधियों में भी शामिल होकर एसीएसटी वर्ग की आवाज़ उठाते रहे है, लोगो का कहना है कि अशोक भलावी के साथ उनके दूसरे पुत्र अर्जुन भी एक्टिव मॉड में उनके साथ रहते थे इसलिए पिता के स्थान पर अर्जुन को टिकट दिया जाना उचित है। दरअसल अशोक भलावी के निधन के बाद बैतूल लोकसभा सीट से 2 – 3 नेताओ ने प्रत्याशी बनने की कोशिश भी की थी लेकिन संगठन द्वारा दलित मूवमेंट से जुड़े रहे अशोक भलावी के बेटे को उम्मीदवार बनाये जाने पर पार्टी को ज्यादा सपोर्ट मिलने के संकेत मिल रहे थे जिसके चलते सगठन स्तर पर अर्जुन भलावी के नाम पर मुहर लगाने पार्टी सुप्रीमो मायावती तक चर्चा हो गई है। सोमवार को अर्जुन भलावी पर्चा दाखिल कर देंगे, अर्जुन पेशे से ट्रांसपोर्ट के बिजनेस से जुड़े हुये है और वे अशोक भलावी के मझले पुत्र है संगठन के अनुसार अर्जुन को जनसमर्थन उनके पिता के निधन के कारण जरूर मिलेगा।

बसपा के मृतक उम्मीदवार अशोक भलावी के बेटे अर्जुन भलावी को बनाया जा रहा उम्मीदवार।

12 से 19 अप्रैल्क बीच नामंकन

Advertisement

बता दे कि बसपा प्रत्याशी के निधन के बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर 12 से 19 अप्रैल्क बीच नामंकन भरना है , 20 को फार्म की जांच कि जायेगी और 22 को नाम वापसी के लिये निर्धारित किया गया है। यहां 7 मई को तीसरे चरण मतदान होगा।

Advertisement