बेमौसम बारिश में सड़क की कलई खुली

बारंगी से ग्राम कटिया तक बनाई जा रही प्रधानमंत्री सड़क हुई जर्जर, जिम्मेदार अधिकारियों ने ठेकेदार से साठगांठ कर बताया था सड़क को बेहतरीन

रिपब्लिक टुडे, सोहागपुर।
यहां के ग्राम बारंगी से ग्राम कटिया के बीच प्रधान मंत्री ग्रामीण सड़क करोड़ो की लागत से बनाई जा रही है जो अब बेमौसम हुई बरसात में जर्जर हालत में हो गई है। सड़क की साइड उखड़ गई है और सड़क पर बनी पुलिया भी खराब हो चुकी है, बता दे कि मध्य प्रदेश ग्रामीण सड़क परियोजना के अधिकारियों ने ठेकेदार से साठगांठ कर सड़क को गुणवत्तापूर्ण बताया था अब परिणाम सबके सामने है जो खुद की हालत बया कर रही है।

ग्राम बारंगी से कटिया के बीच निर्माणाधीन सड़क के हाल।

यहां नर्मदापुरम के सोहागपुर ब्लाक में ग्राम बारंगी से कटिया के बीच करोड़ो की लागत से ठेकेदार मेसर्स नवीन दुबे द्वारा सड़क को बनाया जा रहा है, इस सड़क में अवैध उत्खनन कर रेत बजरा और मुरम डाला गया है जिसकी ठेकेदार के पास कोई अनुमति भी नही है उधर ठेकेदार द्वारा सड़क के निर्माण में साइड को भी नही बनाया गया था जिसके चलते सड़क थोड़ी सी बारिश में ही उड़द चुकी है वही सड़क पर बनी पुलिया भी क्षतिग्रस्त हो गई है ऐसे में सड़क कैसे लम्बे समय तक चलेगी। भले ही सड़क का 5 साल का रखरखाव ठेके में शामिल है लेकिन क्या सड़क का मेंटेनेंस 5 साल तक किया जाएगा विचारणीय सवाल है?
उधर इस सड़क को लेकर स्थानीय मीडिया द्वारा समाचारो के माध्यम से प्रशासन से सवाल किए और गुणवत्ता खराब होने की जानकारी प्रकाशित की थी लेकिन ठेकेदार शिवम दुबे ने विभागीय अधिकारियों एम के कोरी और कैलाश जोथे से साठगांठ की गई जिसके बाद जांच के नाम पर रश्म अदायगी कर सड़क को गुणवत्तापूर्ण बताया था। अब सड़क की कंडीशन सबके सामने है , ऐसे में सिर्फ सवाल ये उठ रहा है कि क्या जिम्मेदार अफसर और विभागीय मंत्री ठेकेदार और ऐसे गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कोई बड़ी कार्यवाई करेंगे?

ठेकेदार शिवम दुबे द्वारा बनाई जा रही प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क की हालत।