अयोध्या -4 अप्रैल की बैठक में तय होगी राम मंदिर निर्माण की रूपरेखा

रिपब्लिक टुडे। बहुप्रतीक्षित राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का निर्माण तो हो गया। लेकिन देश भर के हिंदुओं को अब मंदिर निर्माण की तारीख की घोषणा का इंतजार है। प्राप्त जानकारी के चलते अब  मंदिर बनाने के लिए  भूमि पूजन की तिथि निर्धारित करने के लिए आने वाले 4 अप्रैल को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की दूसरी बैठक अयोध्या में की जाएगी। इस बैठक में केवल भूमि पूजन की तारीख का ही ऐलान नहीं होगा बल्की रामलला के अस्थाई मंदिर की व्यवस्थाएं और अन्य प्रशासनिक एजेंडे पर भी विचार किया जाएगा।

इस बैठक में ट्रस्ट के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे। ये बैठक अयोध्या में ही होगी। वहीं इस बैठक में सभी को एक दिन पहले ही लखनऊ पहुंचने का आग्रह किया गया है। आपको बता दें तय कार्यक्रम के अनुसार बैठक से पहले सभी सदस्य पहले श्री राम जन्मभूमि और श्री रामलला के दर्शन करेंगे, और फिर उसके बाद दोपहर 2 से 4 बजे तक न्यास की बैठक होगी।

Advertisement

बता दें महंत नृत्यगोपाल दास को ट्रस्ट  अध्यक्ष बनाया गया है। जबकि VHP नेता चंपत राय को महामंत्री बनाया गया है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नियुक्त किए गए हैं। इसके साथ ही ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद गिरी हैं। बीते दिनों दिल्ली में हुई ट्रस्ट की  बैठक में 9 प्रस्ताव पारित किए गए थे।

Advertisement