MP: ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी को इस सीट से चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव पास

ज्योतिरादित्य की पत्नी को एक बार फिर से लोकसभा चुनाव लड़ाने की मांग ने जोर पकड़ लिया है. ग्वालियर ज़िला कांग्रेस ने रविवार को बैठक के दौरान ज्योतिरादित्य की पत्नी प्रियदर्शिनी सिंधिया को ग्वालियर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव पास कर दिया.

मध्य प्रदेश की ग्वालियर लोकसभा सीट से कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया को उम्मीदवार बनाए जाने का प्रस्ताव कांग्रेस जिला इकाई ने पास कर दिया है. प्रियदर्शिनी राजे को लोकसभा चुनाव में उतारने का कमलनाथ सरकार के मंत्रियों ने समर्थन किया है.

हालांकि लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस बीच ज्योतिरादित्य की पत्नी को एक बार फिर से लोकसभा चुनाव लड़ाने की मांग ने जोर पकड़ लिया है. ग्वालियर ज़िला कांग्रेस ने रविवार को बैठक के दौरान ज्योतिरादित्य की पत्नी प्रियदर्शिनी सिंधिया को ग्वालियर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव पास कर दिया.प्रस्ताव पास होने के बाद उसकी कॉपी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भी भेज दी गई है. स्थानीय कांग्रेस नेताओं की मानें तो ग्वालियर संसदीय क्षेत्र से लोगों की जनभावनाओं का ध्यान रखते हुए सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव को पारित किया गया है.

बता दें कि घर होने के चलते ग्वालियर को सिंधिया परिवार का मज़बूत गढ़ माना जाता है, इसलिए जहां ज्योतिरादित्य सिंधिया जहां गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से अपनी दावेदारी में लगे हैं तो वहीं उनकी पत्नी को ग्वालियर से खड़ा कर कांग्रेस 2 सीटों पर कब्ज़ा करना चाहती है. हालांकि कांग्रेस कार्यकर्तओं की पहली पसंद उनके महाराज यानी ज्योतिरादित्य सिंधिया ही हैं, लेकिन ज्योतिरादित्य अगर गुना से ही लोकसभा चुनाव लड़ते हैं तो उनकी पत्नी को ग्वालियर से चुनाव लड़ाने की मांग कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की है.