निलंबित शिक्षक को बहाल करने की तैयारी

रिपब्लिक टुडे, सोहागपुर।

यहां के शासकीय कन्या शाला में पदस्थ रहे वरिष्ठ शिक्षक सुरेश चौधरी के निलंबन को समाप्त करने की तैयारी अब शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि गम्भीर और आर्थिक अनियमितता से घिरे प्रभारी प्रचार्य को अब जैसे तैसे बहाल करने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के बाबुओं की टीम लग गई है।

बता दे कि सुरेश चौधरी ने प्रभारी प्रचार्य के पद पर रहते हुए शाला के पीटीए और विज्ञान निधि खातों को खाली कर दिया था तो मनमर्जी से शाला मे निर्माण कार्य करने सहित सामग्री खरीदी में राशि को खर्च कर दिया ।

निलंबित शिक्षक सुरेश चौधरी।

इतना ही नही अतिथि शिक्षकों की भर्ती के चलते खुद की बेटी को नियम विरुद्ध अतिथि शिक्षक बना दिया। बैठकों में आने जाने के लिये स्वयं के निजी वाहन का उपयोग किया । वही लगातार लंबे समय से शाला से गैर हाजिर रहने वाली शिक्षिका अनिता बरकड़े का वेतन भी निकाल दिया था लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने सुरेश चौधरी के विरूद्ध आर्थिक अनियमितता के कोई आरोप नही लगाए बल्कि शाला के स्टाफ द्वारा अभद्र व्यवहार किये जाने मात्र के आरोप पर निलंबित किया गया था। जानकारी है कि डीईओ ऑफीस से सुरेश चौधरी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के सम्बंध में एक पत्र भी लिखा गया था जिसे मिलीभगत के चलते दबा दिया गया था।