कांग्रेस ने 5 और भाजपा ने 4 उम्मीदवारों की सूची जारी की

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और भाजपा अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है. भाजपा ने अपनी 9वीं सूची में चार उम्मीदवारों का नाम दिया है. पार्टी की तरफ से असम की 1, कर्नाटक की 2 और यूपी की 1 सीट पर नाम तय किया है. वहीं, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की 2, गोवा की 2 और दमन-दीव की 1 सीट पर उम्मीदवार जारी किए हैं.

लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार देर रात कांग्रेस और भाजपा अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है. भाजपा ने अपनी 9वीं सूची में चार उम्मीदवारों का नाम दिया है. पार्टी की तरफ से असम की 1, कर्नाटक की 2 और यूपी की 1 सीट पर नाम तय किया है. वहीं, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की 2, गोवा की 2 और दमन-दीव की 1 सीट पर उम्मीदवार जारी किए हैं.

यूपी की हाथरस सीट को लेकर भाजपा चुनाव समिति में काफी माथापच्ची चल रही थी. हालांकि बाद में इगलास के विधायक राजवीर सिंह बाल्मीकि दिलेर के नाम पर फैसला हुआ. बता दें कि राजवीर के पिता किशनलाल भी हाथरस से चार बार सांसद रह चुके हैं. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में दुर्ग से प्रतिमा चंद्राकर को मैदान में उतारा है

Advertisement

. ये पूर्व विधायक रह चुकी है. वहीं, कोरबा से विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की पत्नी ज्योत्सना महंत को प्रत्याशी बनाया है.

भाजपा के 4 उम्मीदवार

Advertisement